Thursday, April 15, 2021

आनंद महिन्द्रा इन 6 क्रिकेटरोंं को गिफ्ट करेंगे ऑफ रोडर एसयूवी थार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के भारत लौटने पर उनपर इनाम बरसने लगे हैं। देश की प्रमुख ऑटोमोबाइल कंपनी महिन्द्रा ऑटोमोटिव के प्रमुख आनंद महिन्द्रा ने भारतीय क्रिकेट टीम के 6 खिलाड़ियों को अपनी कंपनी की नई एसयूवी ‘थार’ गाड़ी गिफ्ट करने का ऐलान किया है।

बता दें कि टेस्ट सीरीज में चोट से जूझते हुए भारतीय टीम ने अपने से ज्यादा मजबूत ऑस्ट्रेलिया को उसकी ही जमीन पर 2-1 से हराया। भारत की ऑस्ट्रेलिया में ये लगातार दूसरी सीरीज जीत है। इस सीरीज में 5 भारतीय खिलाड़ी- शुभमन गिल, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, टी नटराजन और वॉशिंगटन सुंदर ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की। वहीं शार्दुल ठाकुर ने भी अपने करियर का सिर्फ दूसरा ही टेस्ट मैच खेला।

युवाओं के लिए प्रेरणा बने ये खिलाड़ी
इन सभी खिलाड़ियों के प्रदर्शन के दम पर भारत ने एडिलेड की हार के बाद जबरदस्त वापसी की और पूरी दुनिया को चौंकाते हुए सीरीज अपने नाम की। महिन्द्रा ग्रुप के मालिक और चेयरमैन आनंद महिन्द्रा ने शनिवार 23 जनवरी को ट्वीट कर इन सभी खिलाड़ियों को ‘थार’ एसयूवी गिफ्ट करने का ऐलान किया। उन्होंने लिखा,“6 युवा खिलाड़ियों ने हाल ही में हुई ऐतिहासिक भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में डेब्यू किया (शार्दुल का पिछला मैच चोट के कारण पूरा नहीं हो पाया था)। इन्होंने भारत की आने वाली पीढ़ी के युवाओं के लिए सपने देखना और असंभव को हासिल करना दिखाया है”

वहीं आनंद महिन्द्रा ने कहा कि इन सभी खिलाड़ियों ने जिंदगी के हर क्षेत्र प्रेरणा देने का काम किया है। उन्होंने साफ किया कि इन खिलाड़ियों को यह गिफ्ट वह कंपनी के बजाए अपने खुद के खर्च पर देंगे। उन्होंने लिखा, इनकी कहानियां असल में उत्थान की कहानी है, मुश्किल हालातों से उबरकर श्रेष्ठता हासिल करने की हैं। ये जिंदगी के हर मंच पर प्रेरणा दे रहे हैं। मुझे बेहद खुशी है कि मैं इन सभी 6 नए खिलाड़ियों को अपनी ओर से बिल्कुल नई थार एसयूवी गिफ्ट कर रहा हूं, जो कि कंपनी के खर्च पर नहीं हैं।”

जानें Mahindra Thar के बारे में
2020 Mahindra Thar में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन का विकल्प दिया गया है। पहला 2.0-लीटर mStallion TGDi पेट्रोल इंजन है और दूसरा 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन है। इस कार में 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और एक 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन का विकल्प दिया गया है।

फीचर्स और सुरक्षा
इंटीरियर की बात करें तो कार की अपहोल्सट्री पूरी तरह से वाशेबल है। इसमें एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले सपोर्ट के साथ 7 इंच की ‘ड्रिजिल रेसिस्टेंट’ इंफोटेनमेंट स्क्रीन दी गई है। इस एसयूवी में स्पीकर टॉप पर लगाए गए हैं। सुरक्षा के लिहाज से इस एसयूवी में ABS के साथ EBD, डुअल एयरबैग, के अलावा क्रूज कंट्रोल, हिल-होल्ड और हिल डिसेंट कंट्रोल आदि को शामिल किया गया है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,792FansLike
0FollowersFollow
17,500SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles