Friday, February 26, 2021

इंदौर में इतने नए कोरोना वैक्सीनेशन केंद्र की तैयारी,आज निरस्त

इंदौर, मध्यप्रदेश के इंदौर जिले में कोरोना के वैक्सीनेशन सोमवार से 27 नये टीकाकरण केंद्रों पर शुरू किया जा सकता है, हालांकि आज होने वाले वैक्सीनेशन कार्यक्रम को निरस्त कर दिया गया है।

प्रभारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. पूर्णिमा गाडरिया के अनुसार अब तक जिले के केवल पांच केंद्रों पर ही वैक्सीनेशन किया जा रहा हैं। सोमवार से हम 27 नये केंद्रों पर टीकाकरण प्रारम्भ करने की तैयारी में हैं। लिहाजा सोमवार से कुल 32 केंद्रों पर टीकाकरण शुरू किया जा सकता हैं।

ये भी पढ़ें-इंदौर में दहेज प्रताड़ना के चार केस दर्ज,पुलिस कर रही जांच

गाडरिया ने इन 32 केन्द्रों पर प्रतिदिन अधिकतम टीकाकरण के लक्ष्य पर कहा कि विचार-मंथन के बाद ही लक्ष्य की जानकारी दी जा सकेगी। इससे पहले इंदौर जिले को दो खेप में 59000 हजार से ज्यादा हितग्राहियों के वैक्सीनेशन के डोज मिल चुके हैं। पहले चरण में जिले के 31000 स्वास्थ्य कर्मियों ने वैक्सीनेशन के लिए पंजीयन कराया हैं। दूसरे चरण में पुलिसकर्मियों और निगमकर्मियों को टीकाकरण के निशुल्क लाभ के लिये पंजीयन विकल्प खोल दिया गया हैं।
टीकाकरण के पहले दौर में कुल 15000 स्वास्थ्यकर्मियों को 28 दिन के अंतराल में वैक्सीनेशन के दो डोज लगाए जाने हैं। जिले में 16 जनवरी से टीकाकरण शुरू किये जाने के बाद अब तक कुल चार बार टीकाकरण किया गया, जिसमें 1844 हितग्राहियों का वैक्सीनेशन हुआ हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,575FansLike
0FollowersFollow
17,200SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles