Friday, March 5, 2021

रिपब्लिक डे पर लॉन्च होगा इंडियन शूटिंग गेम FAU-G, इंस्टॉल करने से पहले जान लें ये 4 बातें

इंडियन शूटिंग गेम FAU-G ( Fearless And United Guards) अगले सप्ताह रिपब्लिक डे 26 जनवरी के दिन लॉन्च किया जाएगा। इस ऐप को nCore Games ने तैयार किया है। इस बारे में पहले ही ऑफिशियल तौर पर जानकारी दी जा चुकी है। इसको लेकर बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने भी सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। यह गेम PUBG से पहले लॉन्च होगा। FAUG के लॉन्च से पहले जान लें उससे संबंधित ये 4 अहम बातें।

1. भारत में पबजी मोबाइल को बीते साल बैन कर दिया गया था, जिसके बाद सितंबर में फौजी ऐप की अनाउसमेंट की गई थी। यह ऐप मेड इन इंडिया के तहत डेवलप किया गया है। nCore Games के संस्थापक विशाल गोंडाल ने द इंडियन एक्सप्रेस के साथ बातचीत के दौरान बताया था कि इस एक्शन गेम की तुलना पबजी मोबाइल के साथ नहीं करनी चाहिए।

2. फौजी मोबाइल ऐप में Battle Royale gameplay modes फीचर नहीं होगा, जहां यूजर्स रेंडमली किसी गेम प्ले एरिया में चला जाता है और उसे खुद को बचाने के लिए दूसरों से लड़ना पड़ता है। इस तरह का मोड पबजी के अलावा Fortnite और Call of Duty Mobile में मौजूद है। जबकि फौजी गेम ऐप में मिशन और एपिसोड पर ध्यान दिया गया है। इसमें मल्टीप्लेयर मोड मौजूद है।

3. FAU-G गेम्स का पहला स्टेज गलवान वैली पर आधारित है। अक्टूबर में रिलीज किए गए पहले ट्रेलर में गेम की थीम को दिखाया जा चुका है। इतना ही इस गेम के लिए न्यू एंथम भी तैयार किया गया है, जिसको नए टीजर ट्रेलर में रिवील किया गया था।

4. इसका प्री-रजिस्ट्रेशन पिछले साल नवंबर में शुरू हुआ था। यह एप लोगों में इतना लोकप्रिय हुआ कि मात्र 24 घंटों में करीब 10 लाख लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। लॉन्चिंग के बाद इसे एंड्रॉयड यूजर्स डाउनलोड कर सकेंगे लेकिन आईफोन यूजर्स को थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,602FansLike
0FollowersFollow
17,300SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles