Friday, March 5, 2021

30 साल की हुईं श्वेता बसु प्रसाद: नेशनल अवॉर्ड जीत चुकीं श्वेता का सेक्स स्कैंडल में नाम सामने के बाद बर्बाद हो गया था करियर, 1 साल में ही टूट चुकी शादी

बॉलीवुड के साथ ही साउथ फिल्मों में काम करने वाली एक्ट्रेस श्वेता बसु प्रसाद 30 साल की हो गई हैं। श्वेता का जन्म 11 जनवरी, 1990 को जमशेदपुर में हुआ था। साल 2002 में आई ‘मकड़ी’ में अपने शानदार अभिनय के चलते बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट का नेशनल फिल्म अवॉर्ड जीतने के बाद श्वेता छा गई थीं। इस फिल्म में श्वेता ने डबल रोल निभाया था।

श्वेता शबाना आजमी, नसीरुद्दीन शाह और श्रेयस तलपड़े जैसे दिग्गज अभिनेताओं के साथ काम कर चुकीं हैं। फिल्म ‘इकबाल’ में श्वेता ने श्रेयस तलपड़े की बहन का किरदार अदा किया था। इस फिल्म के बाद श्वेता टीवी सीरियल ‘कहानी घर घर की’ और ‘करिश्मा का करिश्मा’ और ‘डरना जरूरी है’ फिल्म में भी नजर आई। बाद में श्वेता ने साउथ फिल्म इंडस्ट्री का रुख किया।

जब सेक्स स्कैंडल में फंसीं श्वेता

2014 में हैदराबाद के बंजारा हिल्स में एक सेक्स स्कैंडल में श्वेता बसु का नाम आया था। दो महीने तक रेस्क्यू होम में गुजारने के बाद वे घर लौटीं थीं। हालांकि, बाद में श्वेता को हैदराबाद सेशन कोर्ट ने इस मामले में क्लीन चिट दे दी थी। जेल से बाहर आने के बाद उन्होंने सफाई देते हुए कहा था कि ऐसे किसी भी रैकेट में वो इन्वॉल्व नहीं थीं। सेक्स रैकेट में नाम आने के बाद लंबे समय तक उनकी कोई फिल्म रिलीज नहीं हुई।

2017 में किया कमबैक

इस केस में नाम सामने आने के बाद श्वेता का फिल्मी करियर बर्बाद हो गया था लेकिन 2017 में वरुण धवन की फिल्म ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ में उन्होंने काम किया। श्वेता ने इस फिल्म में वरुण धवन की भाभी का किरदार निभाया था।

इसके अलावा चंद्रगुप्त मौर्य की जिंदगी पर आधारित ‘चंद्रनंदिनी’ सीरियल में भी श्वेता ने चंद्रगुप्त मौर्य की पत्नी नंदिनी का किरदार निभाया था। श्वेता बसु अनुराग कश्यप के प्रोडक्शन हाउस फैंटम फिल्म्स में बतौर स्क्रिप्ट कंसलटेंट करीब डेढ़ साल तक काम कर चुकी हैं। अब फैंटम फिल्म्स कंपनी बंद हो चुकी है। 2019 में लाल बहादुर शास्त्री पर बनी फिल्म ‘द ताशकंद फाइल्स’ में श्वेता ने लीड भूमिका निभाई थी जिसके लिए उन्हें काफी तारीफ मिली थी। इसके बाद वह 2020 में आई फिल्म शुक्राणु और सीरियस मैन में भी अपने काम के लिए सराही गई थीं।

टूट चुकी शादी

श्वेता ने डायरेक्टर रोहित मित्तल से शादी की थी जो कि एक साल में ही टूट गई। शादी से पहले दोनों चार साल तक रिलेशनशिप में थे। 13 दिसंबर, 2018 में पुणे में शादी की थी। श्वेता और रोहित की मुलाकात फैंटम फिल्म्स के दौरान हुई थी। वे लिव इन रिलेशनशिप में भी रहे। 2017 में दोनों ने सगाई की थी। रोहित श्वेता की फिल्म ‘रूप की रानी’ के डायरेक्टर भी थे। 2019 में शादी के एक साल पूरे होने से तीन दिन पहले ही श्वेता ने सोशल मीडिया पर रोहित से अलग होने की घोषणा कर सबको चौंका दिया था।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,602FansLike
0FollowersFollow
17,300SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles