Friday, February 26, 2021

Syed Mushtaq Ali T20 Trophy 2021: तमिलनाडु ने जीता टूर्नामेंट, बड़ौदा को 7 विकेट से हराया

नई दिल्ली. दिनेश कार्तिक की कप्तानी में तमिलनाडु एक बार फिर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021 की चैंपियन बन गई है. अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में खेले गए खिताबी मुकाबले में तमिलनाडु ने बड़ौदा को 7 विकेट से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए बड़ौदा की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 120 रन ही बना सकी, जवाब में तमिलनाडु ने 18 ओवर में 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. तमिलनाडु ने दूसरी बार सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी पर कब्जा जमाया. पिछली बार तमिलनाडु 13 साल पहले 2007 में चैंपियन बनी थी. दिलचस्प बात ये है कि उस वक्त भी तमिलनाडु के कप्तान दिनेश कार्तिक ही थे.

तमिलनाडु के गेंदबाजों का जबर्दस्त प्रदर्शन
सरदार पटेल स्टेडियम की पिच पर कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीत बड़ौदा को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. बड़ौदा की शुरुआत बेहद खराब रही, ओपनर निनाद राठवा बाबा अपराजित की गेंद पर 1 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद बड़ौदा के विकेटों की जैसे लाइन ही लग गई. कप्तान केदार देवधर 16 रन बनाकर आउट हुए. पावरप्ले में ही विकेटकीपर समित पटेल भी निपट गए. 9वें ओवर तक बड़ौदा ने 6 विकेट गंवा दिये. बाएं हाथ के स्पिनर मनिमारन सिद्धार्थ ने जबर्दस्त गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 20 रन देकर 4 विकेट चटकाए.

बड़ौदा की लड़खड़ाती पारी को विष्णु सोलंकी ने सहारा दिया. उन्होंने अतीत सेठ के साथ टीम का स्कोर 94 रनों तक पहुंचाया. विष्णु सोलंकी ने 49 रन बनाए. वहीं अतीत ने 29 रनों की पारी खेली. अंत में भार्गव भट्ट ने 5 गेंदों पर 12 रन बनाकर टीम का स्कोर 120 रनों तक पहुंचाया.तमिलनाडु की अच्छी बल्लेबाजी

बल्लेबाजी के लिए मुश्किल पिच पर तमिलनाडु की शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही. चौथे ओवर में जगदीशन 14 रन बनाकर मेरीवाला का शिकार हो गए. लेकिन इसके बाद हरी निशांत और बाबा अपराजित ने विकेट पर टिककर बल्लेबाजी की और टीम का स्कोर 50 के पार पहुंचाया. हालांकि इन दोनों बल्लेबाजों ने तेजी से रन बनाने की कोशिश नहीं की. हरी निशांत 35 रन बनाकर आउट हुए तो कप्तान दिनेश कार्तिक ने अपने अनुभव का फायदा उठाया और 16 गेंदों में 22 रन बनाए. कार्तिक के आउट होने के बाद शाहरुख खान ने विकेट पर आते ही एक छक्का और दो चौका जड़ 7 गेंदों में 18 रन बनाकर तमिलनाडु को चैंपियन बना दिया. बाबा अपराजित 29 रन पर नाबाद रहे.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

21,575FansLike
0FollowersFollow
17,200SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles